Jio Sim Me Port Kaise Kare Airtel, Vi ya BSNL SIM Ko Hindi Me Puri Jankari | Technology Duniya

Jio Sim Me Port Kaise Kare Airtel, Vi ya BSNL SIM Ko Hindi Me Puri Jankari

Jio Sim Me Port Kaise Kare Airtel, Vi ya BSNL SIM Ko Hindi Me Puri Jankari? 

Jio Sim Me Port Kaise Kare Airtel, Vi ya BSNL SIM Ko Hindi Me Puri Jankari

नमस्कार दोस्तों, Technology-Duniya.blogspot.com wesite पर आप का स्वागत है. दोस्तों Reliance jio आने के बाद हम सभी data और call करने के लिए jio का यूज़ करते है But दोस्तों बहुत से लोगो को जिओ ki sim लेने के बाद ये प्रॉब्लम होती है की वो लोग जिओ सिम का यूज़ कहा करे क्यों की उन लोगो के पास पहले से ही 2 sim card होता है और उन sim को वो अपने mobile से निकाल नहीं सकते है.

Kisi Bhi Mobile Number Ko Jio Sim Me Port Kaise Kare Step By Step Puri Jankari?

दोस्तों आप को उन old sim/mobile number को अपने मोबाइल से निकलने की या बंद करने की कोई जरुरत नहीं है So आज इस पोस्ट में आप को में बताऊंगा की अपने old number को/ किसी भी number को jio sim में कैसे port करे. 

अपना कोई भी मोबाइल नंबर को जिओ sim में port कैसे करे. इसके बाद आप अपने old mobile number से ही जिओ में call और data का यूज़ कर सकते है. चलिए अब ज्यादा देर न करते हुए में आप को बताता हु की किसी भी नंबर को jio sim में port कैसे करे.

आप अपने पुराने मोबाइल नंबर को बहुत ही आसानी से jio सिम में port कर लेंगे. But निचे बताये गए steps को follow करते रहिये.

Purane Number/Kisi Bhi Mobile Number Ko Jio Sim Me Port Kaise Kare?

दोस्तों आप अपने किसी भी सिम नंबर को जिओ sim में port करवाना चाहते hai तो in स्टेप्स को follow करे.
  1. दोस्तों सबसे पहले आप अपने mobile phone से ये message type करे “PORT<SPACE>10 DIGIT MOBILE NUMBER” और 1900 number पर send करे. mobile number में अपना वो number type करे जिसे आप जिओ में पोर्ट करवाना चाहते है.
  2. message send करने के बाद Then आप के mobile पर एक return sms आएगा उस sms में UPC (unique port code ) होगा ये UPC 15 दिनों तक valid होता है.
  3. Then आप को अपने किसी भी नजदीकी जिओ center या जिओ retailer के पास जाना है और उनको UPC code और अपने AADHAR Card की कॉपी देनी है.
  4. Then वहा से आप को जिओ सिम मिल jayegi और ये sim पोर्ट hone के baad activate हो जाएगी.
But दोस्तों सिम port होने में 2 दिन से भी कम टाइम लगता है. आप की सिम port होने के बाद आप की old sim card no service दिखाने लगेगी इसका मतलब की आप की new sim card activate हो चुकी है अब आप इस sim card को अपने mobile में लगाकर यूज़ कर सकते है.

Final Words...

Jio Sim Me Port Kaise Kare Airtel, Vi ya BSNL SIM Ko Hindi Me Puri Jankari? तो दोस्तों आप को ये जानकारी कैसी लगी कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरुर बताये. में उम्मीद करता हु की मेरे द्वारा बताई गई jankari आप को पसंद आई होगी और आप आसानी से अपनी sim को jio में port कर लेंगे But दोस्तों आप इस जानकारी को शेयर करना न भूले.

दोस्तों Technology-Duniya.blogspot.com website पर और भी बहुत कुछ है जानने के लिए if दोस्तों आप को कुछ पूछना है या port से संबंधित कोई प्रॉब्लम आ रही है तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है. But दोस्तों आप और भी artical देखना चाहते है या और भी जानकारी लेना चाहते है तो आप यहाँ Technology-Duniya.blogspot.com पर click करे.

Click to comment